Golem Token क्या है: क्या Golem 2022 में एक अच्छा क्रिप्टो निवेश है?

Facebook
Twitter
LinkedIn

गोलेम टोकन (जीएलएम) के रूप में जाना जाने वाला एथेरियम टोकन उपयोगकर्ताओं को गोलेम प्रोटोकॉल के माध्यम से संसाधन भेजने और प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। गोलेम नामक सॉफ्टवेयर का एक टुकड़ा उपयोगकर्ताओं को एक बाजार स्थान का प्रबंधन करने में सक्षम बनाता है जहां कंप्यूटिंग संसाधनों को खरीदा जा सकता है और डिजिटल मुद्रा के लिए आदान-प्रदान किया जा सकता है। प्रोटोकॉल का उद्देश्य नेटवर्क उपयोगकर्ताओं को अपने कंप्यूटर से अतिरिक्त प्रोसेसिंग पावर साझा करने में सक्षम बनाना है। गोलेम टोकन उन लोगों के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है जो कुछ समय (जीएलएम) के लिए क्रिप्टोकाउंक्शंस का पालन कर रहे हैं।

Golem Token (GLM) क्या है?

28 अप्रैल, 2016 को गोलेम फैक्ट्री ने गोलेम परियोजना का अनावरण किया। नेटवर्क 10 अप्रैल, 2018 को मेननेट पर चालू हो गया। गोलेम नेटवर्क एक विकेन्द्रीकृत कंप्यूटर नेटवर्क है जो लोगों को अनावश्यक कंप्यूटिंग क्षमता के लिए ऑन-डिमांड एक्सेस की आवश्यकता होती है। कठिन कार्यभार को छोटे उप-कार्यों में विभाजित करके और एक सहकर्मी से सहकर्मी नेटवर्क बनाकर जहां उपयोगकर्ता समान स्तर पर कंप्यूटिंग खरीद और बेच सकते हैं, यह उपयोगकर्ताओं को अधिक प्रभावी ढंग से सहयोग करने में सक्षम बनाता है। गोलेम में कोई भी उपयोगकर्ता दूसरे से अधिक महत्वपूर्ण नहीं है, जिसमें केंद्रीकृत प्राधिकरण का अभाव है।

Golem Token कैसे काम करता है?

गोलेम नेटवर्क, या जीएनटी। हमारे बाजार को शक्ति प्रदान करने वाली मुद्रा, टोकन, नेटवर्क गणना लागतों को कवर करने के लिए आवश्यक है। आप किसी आइटम पर अनुरोधकर्ता के रूप में बोली लगाते हैं। आप अपनी परियोजना को पूरा करने के लिए जिस जीएनटी का भुगतान करने को तैयार हैं, उसके लिए आप एक अनुरोधकर्ता के रूप में एक बोली जमा करते हैं। एक प्रदाता के रूप में, आप अनुरोधकर्ताओं के लिए गतिविधियों को पूरा करके GNT उत्पन्न करते हैं। आप अपनी सेटिंग में अपनी न्यूनतम और अधिकतम मूल्य सीमा चुन सकते हैं।

गोलेम नामक विकेंद्रीकृत नेटवर्क के माध्यम से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सॉफ्टवेयर विशेषज्ञ सॉफ्टवेयर और प्रौद्योगिकी समाधानों पर सहयोग करते हैं। पूरे प्लेटफॉर्म पर कंप्यूटिंग संसाधनों को साझा करके, यह कंप्यूटिंग शक्ति के लिए एक वैश्विक बाजार बनाता है। यह विकेंद्रीकृत माइक्रोसर्विसेज और अतुल्यकालिक कार्य निष्पादन का समर्थन करता है।

अपने सॉफ़्टवेयर उत्पादों को बनाने, बेचने और बेचने के लिए, डेवलपर्स के पास विभिन्न अनुकूलनीय टूल तक पहुंच होती है। ये सभी सेवाएं तुलनात्मक सेवाओं से कम पर उपलब्ध हैं। गोलेम पारिस्थितिकी तंत्र का उद्देश्य इंटरनेट ब्लॉकचेन के भविष्य को खोलना है, जो कि सॉफ्टवेयर विकास, मशीन लर्निंग और गणितीय गणना है, सभी के लिए।

आप Golem Token(GLM) कहां से खरीद सकते हैं?

क्रिप्टोकरेंसी में ट्रेडिंग और निवेश शुरू करने के लिए, आपको पहले एक विश्वसनीय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज के साथ एक खाता बनाना होगा। एक वेबसाइट जहां डिजिटल मुद्राओं का कारोबार किया जा सकता है उसे क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंज के रूप में जाना जाता है।

मान लें कि आप भारत में एक Golem खरीदना चाहते हैं और सर्वोत्तम डील प्राप्त करना चाहते हैं। इस मामले में, गोलेम में निवेश शुरू करने के लिए आपको केवल एक ही एक्सचेंज की आवश्यकता होगी, वह है बाययूकोइन एक्सचेंज। आप GLM टोकन को डेबिट कार्ड, मास्टर कार्ड, NEFT या UPI से भी खरीद सकते हैं।

क्या Golem Token खरीदना एक अच्छा निवेश है?

गोलेम नेटवर्क का लक्ष्य इतिहास का पहला “सुपरकंप्यूटर” बनना है। यह GNT टोकन मालिकों को अतिरिक्त प्रोसेसिंग पावर “किराए पर” देने में सक्षम बनाता है। प्रसंस्करण शक्ति की आपूर्ति करने के लिए जहां इसकी आवश्यकता होती है, जैसे कि वीडियो रेंडरिंग के लिए, इसे फिर क्लस्टर कंप्यूटिंग नेटवर्क में जोड़ा जाता है।

ऐसे एनिमेटरों के लिए जिन्हें त्वरित, किफ़ायती रेंडरिंग की आवश्यकता है, यह एकदम सही है। अतिरिक्त कंप्यूटिंग शक्ति वाला कोई भी व्यक्ति, जो घर पर एक अतिरिक्त कंप्यूटर के साथ बहुत अधिक है, इसे भी बहुत अच्छा लगेगा। गोलेम नेटवर्क पर, आप अपनी अप्रयुक्त प्रसंस्करण शक्ति को बेच सकते हैं और जीएनटी टोकन में भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

जब आप वैश्विक सुपरकंप्यूटर की संभावनाओं को ध्यान में रखते हैं तो यह समझना आसान है कि गोलेम इतना दिलचस्प विचार क्यों है। यह विज्ञान कथा की तरह लग सकता है जब आप कल्पना करते हैं कि दुनिया के कंप्यूटर दशकों से एक नेटवर्क बनाने के लिए प्रसंस्करण शक्ति के साथ जुड़ रहे हैं जिसकी हम केवल अभी कल्पना कर सकते हैं।

स्रोत: BuyUcoin Blog

150+ क्रिप्टो संपत्ति पर नवीनतम अपडेट केवल बाययूकोइन पर प्राप्त करें

Source link

More to explorer

Leave a Comment